सुरेश रामचंद्र केतकर जी को श्रद्धांजलि अर्पित

Shradhanjali to Suresh Ramchandra Kelkar ji by Datta ji

 

 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक एवं पूर्व सह सरकार्यवाह सुरेश रामचंद्र केतकर जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले जी ने कहा कि अत्यन्त कर्मठ, तपस्वी व निष्ठावान कार्यकर्ता थे। सरस्वती कुंज निराला नगर में रविवार की शाम को आयोजित श्रद्धांजलि सभा में श्री होसबोले जी ने कहा कि अपना काम बहुत ही बारीकी से करते थे। अपने बौद्धिक को पूरा बिन्दुसह लिखते थे और बौद्धिक देने से पहले उसको कंठस्थ कर लेते थे।

Shradhanjali -Suresh RamChandra Kelkar ji

सभा में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल मा. रामनाईक जी ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हमारी ओैर केतकर जी आयु लगभग बराबर ही थी। हमारा उनका परिचय पहली बार संघ की शाखा से आया। फिर वो संघ के प्रचारक बन गये और मैं जनसंघ में संगठन मंत्री बना। लेकिन हमारा उनका मिलना जुलना हमेशा रहा। साथ ही उन्होनें यह भी कहा कि आज इस अवसर पर उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी, जब हम सब मिलकर उनके संकल्प को सार्थक करेंगे।

Shradhanjali-Suresh RamChandra Kelkar ji 

इस अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये अखिल भारतीय कार्यकारिणी के सदस्य श्री मधुभाई जी ने उनके जीवन के बारे में बताया कि श्री केतकर जी ने संघकार्य के अतिरिक्त कोई कार्य स्वीकार नहीं किया। कार्य को कैसे गति मिलेगी इसके लिये सदैव प्रेरणा देते रहे। साथ ही उन्होनें कहा कि ऊर्जा से ओतप्रोत केतकर जी पूरे देश के लाखों कार्यकर्ताओं के परिवार के अभिभावक जैसे थे। उनके द्वारा खड़े किए गए हर एक कार्यकर्ता पर उनकी आत्मीयतापूर्ण शैली का प्रभाव था। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के ओर से पूर्व सांसद लालजी टण्डन ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की।
श्रद्धांजलि सभा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डा.मोहन भागवत जी का श्रद्धांजलि पत्र व गृहमंत्री राजनाथ सिंह का भेजा गया संदेश पढ़ा गया सुरेश केतकर जी मूलतः पुणे के स्वयंसेवक थे।